Breaking News

सभी अधिकारियों को है संज्ञान, फिर भी ग्रामीणो के रास्ते पर बहता है नाबदान, नहीं हो रहा समाधान





रिपोर्टर अखिलेश सैनी

रसड़ा बलिया :  रसड़ा ब्लाक क्षेत्र के खड़सरा गांव के ग्रामीण सड़क पर बरसात के पानी के जल जमाव जैसी विकट समस्य लेकर रसड़ा तहसील व ब्लाक का चक्कर काट रहे हैं किंतु वर्षों से सड़क पर जमा हो रहे बरसात व नाबदान के पानी की निकासी की समस्या समाधान नहीं हो पा रहा है। आश्चर्य जनक पहलु तो यह है इस समस्या के स्थायी समाधान की मांग को लेकर ग्रामीण तहसील मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन भी कर चुके हैं और एसडीएम रसड़ा द्वारा उसके समाधान के लिए नायब तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी को निर्देशित भी कर चुके हैं किंतु समस्या समाधान के नाम पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सिर्फ कोरम पूर्ति की कार्रवाई कर अपने दायित्वों को इतिश्री मान लिया गया है। 

ग्रामीण संजय कुमार व मुकेश कुमार का कहना है कि विगत दो वर्ष से खड़सरा अनुसूचित बस्ती के लोग मुख्य सड़क पर बरसात के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। प्रशासन यदि बस्ती से 150 मीटर दूर बड़े नाले तक पाइप लाइन की व्यवस्थ सुनिश्चित कर दे तो इस विकट समस्या का समाधान हो जायेगा किंतु प्रशासनिक उदासीनता से ग्रामीण नारकीय जिदंगी जीने को विवश हैं। ग्रामीण पुरूषोत्तम राम व विनोद कुमार ने

 कहा कि प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम के निर्देश के बावजूद भी इस विकट समस्या का समाधान नहीं करा पा रहे हैं जिससे जहां लोगों का आवागमन बाधित हो रहा है वहीं सड़क पर जमाव से लोगों में विभिन्न संक्रामक बीमारियों की खतरा प्रबल होता जा रहा है।