Breaking News

बढ़ते घाघरा के जलस्तर से ग्रामीण अंचलों मे दहशत, कई गांवों मे घुसा पानी, पेयजल का गहराया संकट



सिकन्दरपुर, बलिया।। क्षेत्र में सरयु नदी निरन्तर बढ़ाव पर है।पिछले 24 घण्टे में जलस्तर में जहां करीब 30 से.मीटर की वृद्धि हुई है वहीं विभिन्न गांवों के अनेक लोगों के मकानों सहित दो विद्यालयों व एक अस्पताल में बाढ़ का पानी घुस गया है। साथ ही रास्तों पर बाढ़ का पानी भर जाने से दियारों में आवागमन कठिनाई पूर्ण हो गया है, जिस रफ्तार से नदी का पानी बढ़ रहा है उससे ऐसा लगता है कि तटवर्ती गांवों के निवासियों को बाढ़ से अभी राहत शायद ही मिल सके।

 पुरुषोत्तम पट्टी गांव में सबसे ज्यादा प्याऊ जल की समस्या इस समय हो गई है। बाढ़ के स्तर बढ़ने की वजह से पुरुषोत्तम पट्टी से लेकर लगभग बिजलीपुर तक सब हैंड पाइप का पानी दूषित हो चुका है। गॉव के उत्तर तरफ एक या दो ऐसे हैंड पंप है जिसमें शुद्ध पानी आ रहा है। ग्राम वासियों के लिए यह समस्या बहुत व्यापक हो चुकी है। पानी के लिए लोगों को बाढ़ के पानी से होकर उस स्थान पर जाना पड़ रहा है।

 विकास खण्ड मनियर अन्तर्गत निपानिया परुषोत्तमपट्टी जिन्दपुर गाँव बाढ़ के पानी से घिरता जा रहा है।यहां पानी आबादी में घुसता जा रहा है।अनेक ग्रामवासियों के मकानों में बाढ़ का पानी घुस गया है जिससे परिवार वाले कठिनाई झेलने को विवश हैं।पीड़ित ग्रामवासियों में व्यापारी चौधरी,श्याम बिहारी पासवान,श्री पासवान आदि हैं।

 इसी प्रकार मनियर ब्लाक के ही पुरूषोत्तम पट्टी गांव के जूनियर हाइस्कूल व प्राथमिक विद्यालय में पानी भरने के साथ ही बड़े यादव,जगदम्बा यादव,देवेन्द्र यादव,सुमेर यादव,उपेन्द्र यादव,संजय मैनेजर आदि के मकानों में भी बाढ़ का पानी घुस गया है।जिससे उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा है।