Breaking News

उपलब्धियों की पर्याय बनी रतसर कला की निवर्तमान प्रधान सुश्री स्मृति सिंह, संसद भवन मे प्रतिभाग करने वाली बनी यूपी की इकलौती पंचायत प्रतिनिधि

 



बलिया। जिले की रतसर कला ग्राम पंचायत की निवर्तमान ग्राम प्रधान सुश्री स्मृति सिंह के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है।वो संसद भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाली उत्तर प्रदेश की इकलौती पंचायत प्रतिनिधि रहीं। लोकसभा सचिवालय की संयुक्त निदेशक डॉ. बबीता सिंह परसैन, आईसीपीसी की निदेशक डा. सीमा कौल, पुर्व संयुक्त सचिव राज्यसभा सचिवालय प्रदीप चतुर्वेदी और रवींद्र गैरीमेला, सचिव नेता विपक्ष राज्यसभा और संसदीय प्रक्रियाओं और मामलों के विशेषज्ञ आदि की मौजूदगी में स्मृति सिंह ने पंचायती राज व्यवस्था से संबंधित अपने अनुभवो को साझा किया। 

इस दौरान उन्हें  राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही को जानने और समझने का भी मौका मिला। उन्होंने बताया की राज्य सभा और लोक सभा की नई बिल्डिंग एक तरफ उभरते और विकसित होते भारत की तस्वीर सामने रखती है तो हमारी संस्कृति और लोकतांत्रिक शक्ति का भी अहसास कराती है। इसके पुर्व स्मृति सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित राज्यपाल बिहार, महाराष्ट्र व गोवा के मुख्यमंत्री तथा उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिष्ठित रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार, चुनाव आयोग, उत्तरप्रदेश सहित देश के अनेको सरकारी और गैरसरकारी संस्थाओ से सम्मान मिल चुका है, साथ ही पुणे मे आयोजित आठवी भारतीय छात्र संसद व गोवा सरकार द्वारा आयोजित नेशनल पंचायत पार्लियामेन्ट, केन्द्र सरकार द्वारा चेन्नई मे आयोजित इंडिया पंचायत फोरम मे सभा को सम्बोधित करने का भी मौका मिल चुका है। तत्कालीन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा आकशवाणी नई दिल्ली स्टुडियो मे स्मृति सिंह का साक्षात्कार कर इनके अनुभवो व विचारो को रेडियो पर तथा महिला दिवस पर उत्तरप्रदेश सरकार के आधिकारिक फेसबुक पेज व टिव्टर पर भी प्रसारित भी किया जा चुका है।