Breaking News

शिक्षक को ज्ञानवान के साथ ही होना चाहिये उदार भी --- प्रो० आर० एन० मिश्र

 





डा सुनील कुमार ओझा

 बलिया।। गुरुवार, 05 सितम्बर, 2025 को शिक्षक दिवस के अवसर पर टीडी कॉलेज के राजेंद्र प्रसाद सभागार में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में हिन्दी विभाग के सेवानिवृत्त शिक्षक प्रो. अमलदार ' नीहार', कृषि वनस्पति विभाग के सेवानिवृत्त शिक्षक प्रो ओमप्रकाश सिंह व सेवानिवृत्त कर्मचारी छितेश्वर प्रसाद को अंगवस्त्र और स्मृति-चिह्न देकर सम्मानित किया गया। महाविद्यालय में बिताए गए समय को याद करते हुए प्रो नीहार ने कहा कि यहाँ की स्मृतियाँ मेरे जीवन की अमूल्य धरोहर हैं। उन्होंने स्वरचित कविता की पंक्तियों का पाठ भी किया।प्रो. ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि इस महाविद्यालय में जितना मैंने ज्ञान दिया है, उससे कई गुना प्राप्त किया है। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबंध समिति के अध्यक्ष  राकेश कुमार ने किया।  कहा कि हमारे महाविद्यालय की पूरे जनपद में अलग पहचान है और इसका श्रेय यहाँ के शिक्षकों को हैं। प्रबंध समिति के सचिव प्रदीप कुमार ने कहा कि समाज में शिक्षकों का सम्मान सबसे ऊपर है। कॉलेज के प्राचार्य प्रो रवींद्र नाथ मिश्र ने कहा कि शिक्षक को  ज्ञानवान के साथ उदार भी होना चाहिए। इस कसौटी पर मेरे महाविद्यालय के शिक्षक पूरी तरह खरे हैं। शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो अखिलेश राय ने कहा कि शिक्षकों के सम्मान की रक्षा के लिए संघ हमेशा तत्पर है।

अतिथियों का स्वागत प्रो दयालानन्द राय ने तथा संचालन प्रो अशोक सिंह ने किया।इस अवसर पर प्रबंध समिति के अमिताभ शंकर, प्रो निशा राघव, प्रो. रामनरेश यादव, प्रो जैनेन्द्र पाण्डेय, प्रो साहेब दुबे, प्रो भाववत प्रसाद, प्रो संजय त्रिपाठी डॉ बृजेश सिंह आदि समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।