Breaking News

घरेलू हिंसा व कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ लैंगिक उत्पीड़न (निवारण,प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनियम-2013 पर अभिमुखीकरण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

 





बलिया।। "मिशन शक्ति" विशेष अभियान फेज-5  के अंतर्गत आज विकास खण्ड हनुमानगंज सभागार में घरेलू हिंसा व कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ लैंगिक उत्पीड़न (निवारण,प्रतिषेध और प्रतितोष) अधिनियम-2013 पर अभिमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 


     अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव,जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री हरीश कुमार ने घरेलू हिंसा व कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ लैंगिक उत्पीड़न (निवारण,प्रतिषेध और प्रतितोष)अधिनियम  -2013 के विषय में विस्तार से जानकारी दी।

  केंद्र प्रशासक प्रिया सिंह ने मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, स्पॉन्सरशिप योजना,निराश्रित महिला विधवा पेंशन योजना के साथ ही वन स्टाप सेंटर तथा चाइल्ड हेल्पलाइन की कार्यप्रणाली एवं वहां प्राप्त होने वाली सेवाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

  कार्यक्रम में 18वर्ष से कम उम्र के बालक-बालिकाओं के साथ हों रही यौन हिंसा से बचने व उनकी शिकायत करने, अपनी बात खुलकर रखने के बारे में जानकारी तथा उनके अधिकारों के बारे में बताया गया। सरकार द्वारा संचालित हेल्पलाइन नंबर 1098, 181, 1090  की जानकारी तथा दहेज प्रथा को समाप्त करने व बाल श्रम को रोकने के लिए सभी को जागरूक किया गया। 

   इस  अवसर पर वन स्टॉप सेंटर से हर्षवर्धन, नीलम शुक्ला,रंजना यादव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के कर्मचारी, आशा बहु, आंगनबाड़ी कार्यकत्री आदि उपस्थित रहीं।