Breaking News

वित्तविहीन शिक्षक महासंघ की महापंचायत सम्पन्न :मानदेय के निर्णायक संघर्ष के लिये एक स्वर से फूंका बिगुल

 






रिपोर्ट -अखिलेश सैनी 

रसड़ा बलिया।। वित्तिवहीन शिक्षक महासभा उत्तर प्रदेश ईकाई बलिया के शिक्षकों एवं प्रबंधकों की महापंचायत रसड़ा के अन्नपूर्ण मैरेज हाल में बुधवार को सम्पन्न हुई। जिसमें संगठन को सशक्त बनाकर मानदेय के लिए निर्णायक संघर्ष का विगुल फुंका गया। महापंचायत का शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र प्रताप सिंह, महंत कौशलेंद्र गिरी ने मां सरस्वती के तैल चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

 महापंचायत को संबोधित करते हुए महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यदि हम वित्तविहीन के लोग राजनैतिक दल पार्टी और जाति मजहब से ऊपर उठकर अपने हक व अधिकार के लिए लड़ना प्रारंभ कर दें तो कोई भी सरकार होगी आपको हक व अधिकार जरूर देगी। बस जरूरत है अपनी रोटी के लिए ईमानदारी से संघर्ष करने की।

 प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. सत्यनारायण सिंह परिहार व प्रधान महासचिव जियारत हुसैन ने मानदेय व सेवा शर्त पर चल रही वार्ता की प्रगति का जिक्र करते हुए कहा कि हम सब संगठित रहें तो शीघ्र ही मानदेय के लिए वर्षों से चली आ रही लड़ाई में सफल होंगे।

 महंत कौशलेंद्र गिरी ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों इस समस्याओं को लेकर प्रदेश की योगी सरकार गंभीर है। कार्यक्रम संयोजक रामजी सिंह सहित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के नेता मुजतबा हुसैन, गोविंद सिंह, अनिल सिंह, हेमंत सिंह, भूपेश बाथम आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जनपद के सैकड़ों वित्तविहीन शिक्षक व प्रबंधक मौजूद रहे।