Breaking News

मानदेय के लिये हड़ताल :हड़ताली सफाई कर्मचारियों ने चेयरमैन व ईओ को जलकल परिसर से भगाया, बोले चेयरमैन कराऊंगा एफआईआर



लायंस ग्रुप का 31 अगस्त को ही हो गया है अनुबंध समाप्त, तीन माह का बिल भुगतान नहीं की है नगर पालिका 

लायंस ग्रुप को करना है कर्मचारियों को दो माह का वेतन भुगतान 

 सफाई कर्मचारियों से वार्ता विफल सड़क पर उतरे ईओ और अध्यक्ष

मधुसूदन सिंह 

बलिया।। एक बार फिर बलिया नगर पालिका परिषद विवादों में घिरती नजर आ रही है। मामला नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों से जुड़ा हुआ है। आपको बता दें कि तीन दिनों से बलिया नगर की सफाई कर्मचारियों का वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। आलम यह है कि वेतन की मांग को लेकर तीन दिनों से सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर रखी है जिससे चारों तरफ सड़कों पर कूड़ा बिखरा पड़ा है। ददरी मेला को हाई टेक बनाने का सपना देखने वाली नगर पालिका की माली हालत यह है कि वह समय से अपने सफाई कर्मचारियों का मानदेय तक नहीं दे पा रही है। वही 31 अगस्त के बाद लायंस ग्रुप का अनुबंध खत्म होने के बाद से बिना किसी नये टेंडर या लायंस ग्रुप को कार्य करने के लिये विस्तार नहीं देने के बाद, कर्मचारियों से सितम्बर और अक्टूबर माह का काम लिया गया है, यह भुगतान कब होगा, इसकी संभावना नहीं दिख रही है। अगर इस बार दो माह का वेतन देकर हड़ताल खत्म करायी जाती है तो भविष्य मे हड़ताल नहीं होगी, इसकी संभावना नहीं दिख रही है।



 दरअसल नगर पालिका के द्वारा आउटसोर्सिंग पर रखे गए सफाई कर्मचारियों का आरोप है कि पिछले जुलाई माह से इनका मानदेय नहीं मिला है जिसके कारण हमने नगर की सफाई का बहिष्कार किया है।आज आउटसोर्सिंग के सफाई कर्मचारियों से नगर पालिका ईओ और चेयरमैन ने मीटिंग भी किया। चेयरमैन का आरोप है कि कर्मचारियों के द्वारा मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया और मुझे मेरे ही कैंपस से जबरिया बाहर कर दिया गया, जिसके खिलाफ मै एफआईआर दर्ज कराऊंगा और ऐसे कर्मचारियों से परिसर खाली कराऊंगा। कहा कि मेरे द्वारा दो माह का मानदेय देने का आश्वासन दिया गया।  बावजूद वार्ता विफल रही।जिससे क्षुब्ध होकर नगर पालिका परिषद के ईओ और चेयरमैन स्वयं नगर में सफाईं करने के लिए सड़क पर उतर गए। आउटसोर्सिंग पर रखे गए सफाई कर्मचारियों का अध्यक्ष द्वारा बहिष्कार करते हुए नगरपालिक की गाड़ियां और जेसीबी मशीन लेकर नगर में जहां तहां फेके गए कूड़ों को उठाने का काम किया गया। 

बाइट - संत कुमार गुप्ता चेयरमैन बलिया





रविवार को भले ही नगर पालिका अध्यक्ष और ईओ सुभाष कुमार ने सफाई कर्मियों के साथ बैठक की। लेकिन सफाई कर्मचारियों के वेतन न मिलने का माजरा कुछ और ही निकल कर सामने आ रहा है। लायंस ग्रुप के विक्रांत सिंह ने कहा है कि मेरा अनुबंध नगर पालिका बलिया के साथ 31 अगस्त 2024 को ही समाप्त हो गया है। जिसकी सूचना लिखित रूप से नगर पालिका को दे दी गयी है। यही नहीं यह भी लिखित रूप से कह दिया गया है कि लायंस ग्रुप का तीन माह का भुगतान नगर पालिका द्वारा नहीं किया गया है। जिससे अपने कर्मचारियों का दो माह का भुगतान कम्पनी नहीं कर पा रही है। सभी कर्मचारियों का कम्पनी द्वारा epf पहले ही जमा कर दिया गया है, जिसकी हार्ड कॉपी नगर पालिका को डाक द्वारा और सॉफ्ट कॉपी मेल से भेज दिया गया है।इतना ही भी लायंस ग्रुप के विक्रांत सिंह ने कहा कि दो माह का वेतन सफाई कर्मियों का बकाया है, जबकि मुझे नगरपालिका से तीन माह का भुगतान  लेना है। हमारी तरफ से पहले ही एक महीना का अतिरिक्त वेतन दिया जा चुका है। आइये लाइंस ग्रुप के विक्रांत सिंह की जुबानी सुनते हैं।




बाइट - विक्रांत सिंह लायंस ग्रुप लखनऊ