Breaking News

सनबीम स्कूल बलिया में विद्यार्थियों के लिये आयोजित हुआ एविएशन और एयरस्पेस संबंधित वर्कशॉप

 






बलिया।। सनबीम स्कूल अपने विद्यार्थियों के हित हेतु सदैव तत्पर और कर्तव्यबद्ध रहता है।विविध शैक्षणिक क्रियाकलपोसे लेकर क्रीड़ा क्षेत्र तक विद्यार्थियों को समुचित व्यवस्था एवं प्रशिक्षण प्रदान कर अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु हर संभव प्रयास करता है।इसी क्रम में दिनांक 18 अक्टूबर 2024 को विद्यालय प्रांगण में विद्यार्थियों के मन में भविष्य को लेकर उठ रहे उधेड़बुन को सही दिशा प्रदान करने हेतु *एविएशन और एयरस्पेस* संबंधित वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

इस वर्कशॉप में एविएशन ग्रुप ऑफ कंपनीज़ के प्रबंध निदेशक श्री वैभव वरुण ने बतौर वक्ता विद्यार्थियों को संबोधित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ तुलसी वेदी पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।तत्पश्चात विद्यालय निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह तथा प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने वर्कशॉप हेतु आए श्री वरुण वैभव का पुष्प एवं अंगवस्त्र द्वारा स्वागत किया


बता दें कि श्री वैभव वरुण का व्यावसायिक क्षेत्र विमानन शिक्षा, और प्रौद्योगिकी हस्तांतरण पर केंद्रित है।इनके समूह के अन्य कार्य क्षेत्रों में विमानन कानून, मीडिया समाधान, ड्रोन और विमानन परिसंपत्ति प्रबंधन शामिल है।

आज आयोजित इस वर्कशॉप में श्री वैभव वरुण ने विद्यार्थियों को एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग, एयरोप्लेन की रचना और उसकी कार्य प्रक्रिया, एयरस्पेस और रॉकेट साइंस की विस्तार से जानकारी दी।

श्री वैभव ने विद्यार्थियों को एयरस्पेस और एविएशन के क्षेत्र  करियर चुनाव हेतु कई योग्य  अवसर भी बताए।इसके साथ ही उन्होंने एरोनॉटिकल इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट में अंतर बताते हुए गणित और वाणिज्य विषय के विद्यार्थियों हेतु उन्हें  कई विकल्पों से परिचय कराया।इस वर्कशॉप में विद्यार्थियों ने उनसे कई प्रश्न भी पूछे जिनका जवाब श्री वरुण से पाकर विद्यार्थी अत्यंत संतुष्ट हुए।


इस मौके पर विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने बच्चों को विषय विशेषज्ञों और करियर विशेषज्ञों  से बराबर सलाह लेने की बात कही और कहा कि आज के बदलते समय में तकनीकी युक्त अनेक क्षेत्र महत्वपूर्ण है। करियर की अपार संभावनाएं हैं,बस आपको अपनी इच्छाशक्ति व लगन से निर्बाध रूप से चलते रहना है।


कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने विद्यार्थियों को सुझाव देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को उनके द्वारा  चुने हुए मार्ग पर संबंधित विशेषज्ञों को सलाह लेकर निरंतर आगे बढ़ाते रहना है।इस वर्कशॉप के सफल आयोजन हेतु उन्होंने श्री वैभव का आभार व्यक्त किया।